Business Idea: आपके पास है 10 गज जमीन तो शुरू करें ये बिजनेस, 40 हजार तक होगी इनकम।

आपके पास है 10 गज जमीन तो शुरू करें ये बिजनेस, 40 हजार तक होगी इनकम: नमस्कार दोस्तों! क्या आपके पास 10 गज जमीन है और आप उस पर कोई ऐसे बिजनेस करने की सोच रहे हैं जो आपको लंबे समय तक फायदेमंद हो और कमाई 40 हजार से अधिक हो तो , इस पोस्ट को जरूर पढ़े ।

यदि आपके पास गांव या शहर में 10 गज की जमीन खाली पड़ी है और आप उस पर कोई बिजनेस करने की सोच रहे है और आप समझ नही पा रहे हैं की कौन सा बिजनेस करें जो अधिक लाभकारी हो तो आप सही जगह आए है जहां बिजनेस आइडिया की पूरी जानकारी प्रदान की जाएगी।

वैसे आज के समय में कोई भी बिजनेस खराब नही है , बस आपके पास सही जानकारी का अभाव है जिसकी वजह से लोग किसी भी बिजनेस को शुरू तो करते हैं लेकिन सफल नहीं हो पाते है,तो ऐसे में आप इस पोस्ट को पढ़ कर एक आईडिया ले सकते हैं की आपके कौशल के अनुसार कौन सा बिजनेस सही रहेगा।

आपके पास है 10 गज जमीन तो शुरू करें ये बिजनेस, 40 हजार तक होगी इनकम, ये हैं 5+ बेहतरीन बिजनेस आइडियाज

यहां आपको 5+ सबसे बेहतरीन बिजनेस के बारे में जानकारी प्रदान की गई है जो की लंबे समय तक आपको लाभ प्रदान कर सकते हैं। इसके लिए आपको इसे अच्छे से पढ़ना होगा और जानकारी प्राप्त करनी होगी।

1. फिटनेस सेंटर का बिजनेस

Business Idea: आपके पास है 10 गज जमीन तो शुरू करें ये बिजनेस, 40 हजार तक होगी इनकम।
आपके पास है 10 गज जमीन तो शुरू करें ये बिजनेस, 40 हजार तक होगी इनकम।

आज के समय में लोग अपने स्वास्थ्य को लेकर काफी सचेत हैं और अपने फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं। चाहें गांव हो या शहर लगभग सभी जगह के लोग अपने स्वास्थ्य को ठीक रखने के लिए फिटनेस/जिम सेंटर में जा रहे हैं। यदि आपके पास शहर या गांव कहीं भी 10 गज का जमीन है तो उस पर यह बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको शुरुआती समय में कम से कम 3 से 4 लाख तक का निवेश करना पड़ेगा। जिसके बाद आपको अपने जिम/फिटनेस सेंटर का मार्केटिंग करने की आवश्यकता पड़ेगी। जिसमे औसतन 2 से 3 महीने का समय लग सकता है।

इसके बाद इस बिजनेस की मदद से अपने पहले महीने से ही कमाई कर सकते हैं। जिसकी मदद से महीने के 30 से 40 हजार तक की कमाई आसानी से कर सकते हैं। (आपके पास है 10 गज जमीन तो शुरू करें ये बिजनेस, 40 हजार तक होगी इनकम)

2. कोचिंग सेंटर

शिक्षा के क्षेत्र में कोचिंग सेंटर का बिजनेस काफी फायदेमंद साबित होगा। यदि आपको पढ़ाने और पढ़ने का शौक है तो इस बिजनेस को आप अपने 10 गज की जमीन पर शुरू कर सकते हैं।

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको 5 से 7 हजार के निवेश की आवश्यकता पड़ेगी। जिसमे आप डेस्क, कुर्सी, व्हाइट बोर्ड आदि सामग्री को खरीद सकते हैं। इसके बाद आपको अपने कोचिंग संस्थान का एक बढ़िया नाम से मार्केटिंग कार्ड बनाना होगा और जगह जगह इसकी मार्केटिंग करनी होगी। जिससे की अधिक से अधिक लोगो और बच्चों तक जानकारी पहुंच सके।

इस बिजनेस की मदद से आप घर बैठे सुबह और शाम कुछ घंटे काम करके  महीने में 50 हजार से भी अधिक की कमाई कर सकते हैं।

3. किराने की दुकान: आपके पास है 10 गज जमीन तो शुरू करें ये बिजनेस, 40 हजार तक होगी इनकम

Business Idea: आपके पास है 10 गज जमीन तो शुरू करें ये बिजनेस, 40 हजार तक होगी इनकम।
आपके पास है 10 गज जमीन तो शुरू करें ये बिजनेस, 40 हजार तक होगी इनकम।

किराने की दुकान का बिजनेस एक सबसे अधिक लाभकारी और 12 महीने चलने वाला बिजनेस के रूप में जाना जाता है। इससे आप वर्ष भर पैसे कमा सकते हैं।

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको 60 से 70 हजार के निवेश की आवश्यकता पड़ेगी। जिससे की आप रोजमर्रा की समानों को अपने दुकान में रख सकते हैं और लोगो को बेच सकते हैं।

इस बिजनेस की मदद से आप पहले दिन से ही कमाई शुरू कर सकते हैं। किराने की दुकान से आप हर महीने 30 से 35 हजार की कमाई कर सकते हैं और जैसे जैसे आपका बिजनेस बढ़ने लगे उसके बाद आप इसे और भी बड़े स्तर पर बढ़ा सकते हैं।

4. झाड़ू बनाने का बिजनेस

जैसा की सभी को मालूम है की झाड़ू एक प्रत्येक घर या ऑफिस में उपयोग होने वाला प्रोडक्ट है जिसकी मांग हमेशा से ही रहती है। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आप अपने  10 गज के जमीन पर शुरू कर सकते हैं।

झाड़ू बनाने का बिजनेस को शुरू करने के लिए 5 से 7 हजार के निवेश की आवश्यकता पड़ती है, जो की किसी भी व्यक्ति द्वारा शुरू किया जा सकता है। झाड़ू बनाने की विधि को आप यूट्यूब की मदद से मात्र 2 से 3 घंटो में सीख सकते हैं।

इस बिजनेस की मदद से आप महीने के 15 से 20 हजार की कमाई अपने शुरुआती समय से कर सकते हैं। वहीं बिजनेस के बढ़ने पर महीने की कमाई 50 हजार से भी अधिक हो जाएगी।

झाड़ू बनाने के बिजनेस के बारे में पूरी जानकारी के लिए आप हमारे बिजनेस आइडिया वाले सीरीज में पहले से लिखे गए आर्टिकल को पढ़ कर प्राप्त कर सकते हैं। (आपके पास है 10 गज जमीन तो शुरू करें ये बिजनेस, 40 हजार तक होगी इनकम)

5. किराए पर देकर पैसे कमाए

यदि आपके पास गांव या शहर कहीं भी आपके पास है 10 गज जमीन तो आप इससे बिना किसी मेहनत के घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। आप अपने इस जमीन पर मकान बनाकर इसे रेंट पर दे सकते हैं और इसके बदले आप पैसे कमा सकते हैं।

रेंट पर अपने जमीन को देकर हर महीने एक कमरे के 5 से 7 हजार रुपए ले सकते हैं और इस प्रकार यदि आप तीन से चार कमरे को रेंट पर दे देते हैं तो महीने में 30 हजार के आस पास कमाई कर सकतें हैं।

इसे भी पढ़े

जॉब के साथ करना चाहते हैं एक बेहतरीन कमाई वाला बिजनेस, तो अपनाए ये बेहतरीन बिजनेस आइडिया।

मात्र 5000 के निवेश में शुरू करें ये 20 से 25 हजार महीने की कमाई वाला बिजनेस।

निष्कर्ष: आपके पास है 10 गज जमीन तो शुरू करें ये बिजनेस, 40 हजार तक होगी इनकम

इस प्रकार आप इस पोस्ट की मदद से 5 बेहतरीन बिजनेस आइडिया की जानकारी प्राप्त की जो आपके रुचि और कौशल के अनुसार बिजनेस का चुनाव करने में मदद करेगी।

हम उम्मीद करते हैं की आपको आपके पास है 10 गज जमीन तो शुरू करें ये बिजनेस, 40 हजार तक होगी इनकम, की यह पोस्ट पसंद आई होगी तो इसे अपने दोस्तो और फैमिली मेंबर्स के साथ जरूर साझा करें।

इस विषय से संबंधित किसी भी प्रश्न के लिए आप हमसे कमेंट या कंटेंट फॉर्म से सीधा संपर्क कर सकते हैं। हमारे द्वारा आपके सभी प्रश्नों का ज़बाब दिया जाएगा।

hindiamazing.com

नमस्कार दोस्तों ,मेरा नाम अमित है और मैं पिछले २ वर्षो से ऑनलाइन माध्यम से पैसे कमाने और बिज़नेस से जुडी जानकारी लोगो के साथ शेयर कर रहा हूँ| मैंने अपना ग्रेजुएशन अर्थशास्त्र से किया है जो मुझे फाइनेंस और बिज़नेस से जुडी जानकारी को लोगो तक साझा करने में मदद करता है | इस वेबसाइट की मदद से यही जानकारी लोगो तक पहुंचने का प्रयाश कर रहा हूँ |

Leave a Comment