मात्र 5000 में शुरू करें ये शानदार बिजनेस, होगी शानदार कमाई। Jhadu Banane Ka Business

Jhadu Banane Ka Business: नमस्कार दोस्तों! क्या आप भी घर बैठे कम निवेश में पैसे कमाने की सोच रहें है तो आप सभी का स्वागत है एक और शानदार बिजनेस आइडिया के इस आर्टिकल में।

झाड़ू से तो सभी लोग परिचित होने इसका इस्तेमाल घर से लेकर दफ्तर तक देखने को मिलता है। वैसे में यदि आपके पास कम लागत है और आप एक फायदेमंद बिजनेस की तलाश कर रहे हैं तो Jhadu Banane Ka Business काफी बेहतर होने वाला है।

इसकी उपयोगिता के कारण बाजार में इसकी मांग भी काफी ज्यादा देखने को मिलती है। जिससे की इस बिजनेस से लाभ के अवसर भी बढ़ जाते हैं।

यदि आप भी Jhadu Banane Ka Business के बारे में जानना चाहते हैं तो इस ब्लॉग पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े , जिससे की आपको एक आइडिया मिल जाएगा की कैसे इसको शुरू करना है, इसमें लागत कितना आएगा और इसकी कितना लाभ कया जा सकता है।

झाड़ू बनाने का बिजनेस क्या है? Jhadu Banane Ka Business

मात्र 5000 में शुरू करें ये शानदार बिजनेस, होगी शानदार कमाई। Jhadu Banane Ka Business
Jhadu Banane Ka Business

जैसा की आप सभी अपने घरों में और दफ्तरों में साफ सफाई के लिए उपयोग में आने वाले फूल के झाड़ू से तो परिचित होंगे ही। फूल के झाड़ू की मांग बाजार में काफी अधिक रहती है जिससे की इस बिजनेस को करने से सफल होने का अवसर भी काफी अधिक रहने वाला है।

यदि आप एक छोटे स्तर से कम लागत के साथ किसी बिजनेस की शुरुआत करने की सोच रहें है तो Fool Jhadu Banane Ka Business एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। इसको शुरु करने के लिए किसी बड़े फैक्ट्री और ज्यादा लोगो की आवश्यकता नही होती है। इसको आप अपने घर से 2 से 3 लोगो के साथ शुरू कर सकते हैं।

फूल झाड़ू बनाने में उपयोग होने वाली सामग्री

Jhadu Banane Ka Business शुरू करने के लिए आपको कुछ सामग्री की आवश्यकता पड़ने वाली है जिसे आप बाजार से आसानी से खरीद सकते है। फूल झाड़ू बनाने में लगने वाली सामग्री नीचे दी गई है-

  • प्लास्टिक हैंडल
  • लोहे की पतली तार
  • टाइगर ग्रास
  • पैकेजिंग के लिए प्लास्टिक बैग

ये सभी सामग्री उपलब्ध होने के बाद आप फूल झाड़ू को आसानी से बना सकते है और इसे बाजार में बेच सकते हैं।

यदि आपको फूल झाड़ू बनाना नहीं आता तो आप इसे YouTube की मदद से सीख सकते है, और अपने इस Jhadu Banane Ka Business शुरू कर सकते है।

इसे भी पढ़े – ट्रेडिंग के लिए घर बैठे डीमेट अकाउंट कैसे खोलें, जाने स्टेप बाई स्टेप प्रक्रिया।

कहां बेचें – Jhadu Banane Ka Business

जब एक बार आप फूल झाड़ू को बना लेते हैं तो आप इसे अपने आस पास के बाजार में थोक या खुदरा मूल्य पर बेच सकते हैं। इसके अलावा यदि आपको तकनीकी जानकारी है तो आप अपने इस प्रोडक्ट को फ्लिपकार्ट और अमेजॉन जैसी वेबसाइट पर लिस्ट करके ऑनलाइन माध्यम से भी कमाई कर सकते हैं।

Jhadu Banane Ka Business में निवेश

झाड़ू बनाने का बिजनेस को छोटे स्तर पर शुरू करने के लिए आपको 5000 के निवेश की आवश्यकता पड़ सकती है। जिसमे आप झाड़ू बनाने के विभिन्न सामग्री जैसे टाइगर ग्रास, प्लास्टिक हैंडल और लोहे की तार आदि को खरीद सकते हैं।

वही इस व्यवसाय को एक बड़े स्तर पर खोलने की सोच रहे हैं तो इसको शुरू करने में आपको 25 से 30 हजार की शुरुआती लागत लगने वाली है।

झाड़ू बनाने का बिजनेस में लाभ

औसतन देखा जाता है को एक झाड़ू को बनाने में 25 से 40 रूपये तक का खर्च आता है। वहीं झाड़ू बनने के बाद इसकी बाजार कीमत 70 से 150 रूपये तक देखी जाती है।

यदि एक औसत मान के चले की एक झाड़ू बनाने में 30 रूपये का खर्च आता है और उसे बाजार में 70 रुपए में बेचा जाता है। तो एक झाड़ू के पीछे आपको 40 रूपये का लाभ प्राप्त होगा।

इस हिसाब से यदि आप अपने शुरुआती समय में दिन के 20 भी झाड़ू बेचने में सफल हो जाते हैं तो आपकी एक दिन की कमाई 20×40= 800 रूपये हो जाएंगे। जो महीने के 800×30= 24,000 हो जाते हैं।

इसे भी पढ़ें – छोटे स्तर पर शुरू करे ये बेहतरीन Mobile Cover Printing Business, होगी कमाई लाखो में।

झाड़ू बनाना यहां से सीखे

Jhadu Banane Ka Business

FAQs: Jhadu Banane Ka Business

झाड़ू बनाने का बिजनेस से संबंधित अधिकतर पूछे जाने वाले सभी सवालों और उनके जवाब को नीचे दिया गया है-

1. Jhadu Banane Ka Business में कितना निवेश करना पड़ेगा?

यदि आप छोटे स्तर पर शुरू करना चाहते हैं तो आपको 3000 से 5000 रूपये तक की आवश्यकता पड़ सकती है वहीं इसे बड़े स्तर पर शुरू करने के लिए 25 से 30 हजार की आवश्यकता पड़ सकती है।

2. झाड़ू बनाने के बिजनेस में कितना लाभ होता है?

छोटे स्तर पर इस व्यवसाय से महीने के 25,000 तक की कमाई की का सकती है वही इसके बड़े स्तर पर 1 लाख तक की कमाई की जा सकती है।

निष्कर्ष: Jhadu Banane Ka Business

इस ब्लॉग पोस्ट में हमने Jhadu Banane Ka Business के बारे में जानकारी प्राप्त की है और जाना है की कैसे मात्र 5 से 7 हजार की कम पूंजी के साथ भी इस शनादार और फायदेमंद बिजनेस को शुरू कर सकते हैं।

हमे उम्मीद है की आपको यह बिजनेस आइडिया पसंद आई होगी जो आपको इस बिजनेस को शुरू करने में मदद करेगी। इससे संबंधित किसी भी प्रकार का सवाल है तो आप हमसे कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं।

hindiamazing.com

नमस्कार दोस्तों ,मेरा नाम अमित है और मैं पिछले २ वर्षो से ऑनलाइन माध्यम से पैसे कमाने और बिज़नेस से जुडी जानकारी लोगो के साथ शेयर कर रहा हूँ| मैंने अपना ग्रेजुएशन अर्थशास्त्र से किया है जो मुझे फाइनेंस और बिज़नेस से जुडी जानकारी को लोगो तक साझा करने में मदद करता है | इस वेबसाइट की मदद से यही जानकारी लोगो तक पहुंचने का प्रयाश कर रहा हूँ |

2 thoughts on “मात्र 5000 में शुरू करें ये शानदार बिजनेस, होगी शानदार कमाई। Jhadu Banane Ka Business”

Leave a Comment